Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

बीजेपी ने किसानों के रास्तों में कीले ठोंकी : अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र लोकसभा के पेहवा, शाहबाद और लाडवा में मेगा रोड शो में शिरकत की

अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र लोकसभा के पेहवा, शाहबाद और लाडवा में मेगा रोड शो में शिरकत की। यह मेगा रोड शो पेहवा में सरस्वती गेट से शुरू हुआ और इसके बाद शाहबाद और लाडवा में भी निकाला। उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के पक्ष में प्रचार किया। रोड शो में कुरुक्षेत्र लोकसभा के सभी हलकों से आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक पहुंचे।
 
इस दौरान पूरा शहर आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भर गया। जनता ने पूरे रास्ते फूलों की वर्षा से अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया। इस दौरान वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा और पूर्व मंत्री व प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इसमें हजारों की संख्या में पहुंचे जनसैलाब ने इंडिया गठबंधन की जीत का संकल्प लिया।
 
16 मार्च को चुनाव घोषित हुए और 21 मार्च को मुझे जेल में डाल दिया, मुझे चुनाव प्रचार से रोकना चाहते थे : अरविंद केजरीवाल
 
अरविंद केजरीवाल ने सबको प्रणाम करते हुए कहा कि मैं जेल से सीधा जनता के बीच आया हूं। पेहवा में मेरी खास रिश्तेदारी है क्योंकि मेरे छोटा भाई पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत का ससुराल पेहवा में है। इसलिए एक भी वोट बीजेपी को नहीं जाना चाहिए जिन्होंने मुझे जेल भेजा था। 16 मार्च को चुनाव घोषित हुए और 21 मार्च को मुझे जेल में डाल दिया। इसका मतलब मुझे चुनाव प्रचार से रोकना चाहते थे, क्योंकि ये लोग अरविंद केजरीवाल से डरते हैं। मैं एक छोटा सा आदमी हूं और हमारी छोटी सी पार्टी है जिसकी दो राज्यों में सरकार है।
 
मुझे जेल में 15 दिन तक इंसुलिन नहीं लेने दी : अरविंद केजरीवाल
 
उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुझे इसलिए जेल में डाला क्योंकि मैंने गरीबों के बच्चों के लिए सरकारी स्कूल अच्छे बना दिए। पूरे देश दिल्ली के सरकारी स्कूलों के सबसे अच्छे नतीजे आए हैं। मेरा कसूर केवल इतना है कि पहले दिल्ली में कई कई घंटे पावर कट लगते थे जब से हमारी सरकार बनी है 24 घंटे और मुफ्त बिजली आती है। मैंने दिल्ली वालों के लिए शानदार मोहल्ला क्लीनिक व अस्पताल बना दिए और सबका इलाज मुफ्त कर दिया। मैंने दिल्ली वालों की सभी दवाइयां मुफ्त की, लेकिन जब मैं जेल गया इन्होंने मुझे 15 दिन तक इंसुलिन नहीं लेने दी। मेरा शुगर 300 तक पहुंचने के बाद भी इंसुलिन नहीं दिया। मेरो कसूर है कि मैं दिल्ली की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दूंगा।
 
इस बार ऐसा बटन दबाना इन लोगों को दिल्ली से बाहर कर देना : अरविंद केजरीवाल
 
उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव प्रचार के लिए 20 दिन की बेल मिली है। ये तो जनता की इतनी आवाज उठी और चमत्कार हुआ कि मुझे बेल मिल गई। यदि आपने कमल का बटन दबाया तो मैं जेल चला जाऊंगा और यदि झाड़ू का बटन दबाया तो मुझे दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा। मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं आज से तीन साल पहले पूरे देश के किसान और खासकर हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।
 
बीजेपी ने उनको दिल्ली में नहीं घुसने दिया और मेरी चली नहीं क्योंकि पुलिस हमारे पास नहीं है। इन्होंने किसानों के रास्तों में कीलें ठोंक दी। क्या दिल्ली इनके बाप की है, दिल्ली 140 करोड़ लोगों की है। जब चाइना और पाकिस्तान हमारी जमीन पर कब्जा कर लेता है तब कीलें नहीं ठोकते। इस बार ऐसा बटन दबाना इन लोगों को दिल्ली से बाहर कर देना है।
 
पूरे देश में बुरी तरह से हार रही बीजेपी : अरविंद केजरीवाल
 
उन्होंने कहा कि इन्होंने हमारी पहलवान बेटियों सड़कों पर घसीटा। जिसने उनके मान सम्मान पर हाथ डाला बीजेपी ने उसके बेटे को टिकट दे दिया। ये हरियाणा के लोगों को अंगूठा दिखा रहे हैं कि जो करना है करलो, इसलिए इस बार करके दिखाना है।
 
बीजेपी ने पूरी तानाशाही मचा रखी है, मुझे गिरफ्तार कर लिया, किसानों को दिल्ली में नहीं घुसने दिया और पहलवान बेटियों के साथ बदतमीजी करते है। जो बदतमीजी करते हैं उनको टिकट देकर सम्मानित करते हैं। अब पूरे देश में हालात इनके खिलाफ हैं। पूरे देश में बुरी तरह से हार रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में हार रहे हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, झारखंड, बिहार, यूपी और बंगाल भी इनकी सीटें कम हो रही हैं, बढ़ कहीं नहीं रही। ये 400 पार कह रहे थे लेकिन पूरे देश में इनकी 230 से ज्यादा सीटें नहीं आ रही।
 
हरियाणा के लोग क्रांतिकारी, तानाशाही हटाने का काम भी हरियाणा से ही होगा : अरविंद केजरीवाल
 
उन्होंने कहा इतिहास बताता है कि देश में जब भी क्रांति शुरू हुई है वो हरियाणा से शुरू हुई है, क्योंकि हरियाणा के लोग क्रांतिकारी होते हैं। इस देश से तानाशाही को हटाने का काम भी हरियाणा से ही होना चाहिए। इंडिया गठबंधन को हरियाणा से 5-6 नहीं सभी 10 सीटें चाहिए। आजकल मोदी की गारंटी चल रही है ये फर्जी गारंटी है। पीएम ने पहले 15 लाख रुपए, हर साल दो करोड़ रोजगार देने, किसानों को एमएसपी देने, 2022 तक किसानों की आय डबल करने और 100 स्मार्ट सिटी बनाने की गारंटी की गारंटी दी थी। लेकिन इनमें से एक भी गारंटी पूरी नहीं की। आज अरविंद केजरीवाल आपको गारंटी दे रहा है। चार जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है, जिसमें आम आदमी पार्टी की भी हिस्सेदारी होगी।
 
अरविंद केजरीवाल ने जनता को 10 गारंटी दी उन्होंने कहा कि जो गारंटी मैं दे रहा हूं वो अरविंद केजरीवाल की गारंटी है। मैंने इंडिया गठबंधन के साथियों से पूछा नही है लेकिन मैं उनको मना कर पूरी कराऊंगा।
1. गारंटी है पूरे देश में 24 घंटे और मुफ्त बिजली का इंतजाम करेंगे। क्योंकि हमें करना आता हैं हमने दिल्ली और पंजाब में भी करके दिखाया।
2. पूरे देश में गांव गांव में शानदार सरकारी स्कूल बना दूंगा। आजादी के बाद देश मे सबसे पहले स्कूल का काम होना चाहिए था। इस देश में  पैदा होने वाले हर बच्चे का मुफ्त और अच्छी शिक्षा पहला अधिकार होगा।
3. हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक और हर जिले में शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे और इस देश में पैदा होने वाले हर नागरिक का पूरा इलाज मुफ्त करेंगे।
4. चीन और पाकिस्तान ने हमारी जिस जमीन पर कब्जा कर रखा है उसका छुड़वाएंगे।
5. अग्निवीर योजना ने हमारे युवाओं को धोखा दिया है और हमारी सेना को कमजोर किया है। इस अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे और जितने युवा अभी तक अग्निवीर योजना के तहत भर्ती हुए हैं उनको पक्का करेंगे।
6. स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करेंगे और सभी फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएंगी।
7. सातवीं गारंटी है कि सभी कर्मचारी के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे।
8. भ्रष्टाचार खत्म करेंगे, बीजेपी की वाशिंग मशीन को चोराहे पर लाकर तोड़ा जाएगा। दिल्ली और पंजाब की तरह असली भ्रष्टाचार खत्म करेंगे।
9. बेरोजगारी को दूर किया जाएगा, हमने दिल्ली में पिछले सात साल में 12 लाख बच्चों के लिए रोजगार का इंतजाम किया। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने मात्र दो साल में 50 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं और 3 लाख से ज्यादा प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया है। 2 करोड़ रोजगार का इंतजाम करेंगे।
10. व्यापारी के लिए जीएसटी बड़ी गंदी चीज है। इसलिए जीएसटी का सरलीकरण करेंगे और आढ़तियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस बार कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट के साथ पूरे हरियाणा में इंडिया गठबंधन को सभी 10 सीटें जितानी है।

Published: 14-05-2024

Media4Citizen Logo     www.media4citizen.com
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें