Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

डेंगू : बचाव के लिए विशेष महास्वच्छता अभियान

 बचाव के लिए विशेष महास्वच्छता अभियान
बचाव के लिए विशेष महास्वच्छता अभियान

डेंगू की चुनौतियों से निपटने के लिए महापौर अनिता ममगाई ने मोर्चा संभाल लिया है। शहर में डेंगू के बड़ते मामलों को देख साप्ताहिक अवकाश के बावजूद महापौर ने निगम की स्वच्छता टीम को विशेष महास्वच्छता अभियान में उतार दिया।

रविवार की सुबह नगर निगम प्रांगण से डेंगू विरोधी महाअभियान के तहत ना सिर्फ विशेष दिशा निर्देशों के साथ स्वच्छता टीमों को रवाना किया बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में खुद की देखरेख में निगम के सफाई अमले के साथ फोगिंग एवं कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कराया

महापौर ने बताया कि प्रभावी मानसून के चलते कई क्षेत्रों में हुए जलभराव की वजह से डेंगू ने तीर्थ नगरी में दस्तक दी है। लेकिन हम डेंगू की चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सर्तकता बरत कर ही इस गंभीर बीमारी के खतरे को टाला जा सकता है।

उन्होंने शहर वासियों से निगम के स्वच्छता अभियान में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि तीर्थ नगरी को डेंगू से बचाने के लिए हर परिवार को अपने घर और आसपास में चेकिंग करनी है कि कहीं साफ पानी इकट्ठा तो नहीं, अगर है तो उसे उड़ेल दें, बदल दें या उसमें थोड़ा तेल डाल दें । मौके पर सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, हवलदार नरेश खेरवाल,जितेंद्र ,अमित कुमार, महेंद्र , तीरथ, राकेश खेरवाल, मुकेश खेरवाल,विनेश कुमार, सुरेंद्र, विक्रम डोगरा, जितेंद्र, विनोद भारती, सहित अन्य मोजूद रहे।


Published: 03-09-2023

Media4Citizen Logo     www.media4citizen.com
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें