Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

प्राविधिक शिक्षा के अधीन : विभागीय नोडल कार्यालय व राजकीय पॉलीटेक्निक का औचक निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल नेप्राविधिक शिक्षा के अधीन आईआरडीटी आमवाला स्थित विभागीय नोडल कार्यालय व राजकीय पॉलीटेक्निक आमवाला का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान परीक्षा नियंत्रक उपाशिप डॉ मुकेश पाण्डेय संयुक्त सचिव, आईआरडीटी वन्दना रानी आदि मौजूद थे।

विभागीय नोडल कार्यालय व राजकीय पॉलीटेक्निक  का औचक निरीक्षण
विभागीय नोडल कार्यालय व राजकीय पॉलीटेक्निक का औचक निरीक्षण

इस दौरान मंत्री ने आईआरडीटी परिसर में निर्माणाधीन ऑनलाइन प्लेसमेंट सेल सेंटर के साथ-साथ आईआरडीटी में प्रस्तावित एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस सर्टिफिकेट से सम्बन्धित प्रयोगशालाओं, मार्डन क्लास रूम, मार्डन-स्मार्ट रूम एवं पॉलीटेक्निक के विभिन्न प्रयोगशालाओं, पुस्तकालय, कर्मशालाओं का निरीक्षण किया गया। राजकीय पॉलीटेक्निक ,कर्मशाला में सीलिंग फैन लगवाने के लिए निर्देशित भी किया गया।

उन्होंने तकनीकी शिक्षा से सम्बन्धित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश की स्थिति, शैक्षणिक स्थिति, हैंडसन प्रैक्टिस पर भी परिचर्चा की। इस दौरान दिसम्बर माह में प्रस्तावित इन्वेस्टर सम्मिट के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से प्रस्तावित प्रस्तावों पर भी विस्तार से चर्चा के साथ प्रयोगशालाओं के सुदृढ़ीकरण इत्यादि के निर्देश दिए।

इस दौरान राजकीय पॉलीटेक्निक के निर्माण की स्थिति के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं की प्रगति के बारे में भी निदेशक द्वारा अवगत कराया गया। इस अवसर पर विभागीय निदेशक आरपी गुप्ता भी उपस्थित रहे।


Published: 02-09-2023

Media4Citizen Logo     www.media4citizen.com
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें