Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

उत्तराखंड विधानसभा : शीतकालीन सत्र आरम्भ

इस सत्र में राज्य सरकार का मुख्य एजेंडा अनुपूरक बजट को पास करना है. अनुमानित बजट करीब 4864 करोड़ रुपए का होगा. अलग-अलग विभागों से आई मांग के आधार पर सरकारी बजट लाया जा रहा है. विधानसभा सत्र को लेकर सचिवालय द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं.

शीतकालीन सत्र आरम्भ शीतकालीन सत्र आरम्भ
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

देहरादून , 30-11-2022


उत्तराखंड में विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 29 नवंबर से हो गयी. इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. सदन में बजट पेश किया जाएगा. इस सत्र में राज्य सरकार का मुख्य एजेंडा अनुपूरक बजट को पास करना है. अनुमानित बजट करीब 4864 करोड़ रुपए का होगा. अलग-अलग विभागों से आई मांग के आधार पर सरकारी बजट लाया जा रहा है. विधानसभा सत्र को लेकर सचिवालय द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. विधानसभा सत्र के  दौरान 200 मीटर दायरे में धारा 144 लागू रहेगी.

शीतकालीन सत्र को लेकर विपक्ष के साथ ही सत्तापक्ष के विधायक भी तैयार हैं. सभी अपने-अपने सवालों को लगा चुके हैं जिनपर सत्र के दौरान चर्चा होगी. विपक्ष राज्य सरकार को घेरने की तैयारी में है और विभिन्न मुद्दों पर सोमवार देर शाम बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी. सरकार का दावा है कि वह सत्र के लिए पूरी तरह तैयार है. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है, राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नही हैं, प्रदेश में काननू-व्यवस्था ठप हो चुकी है. साथ ही युवा दर-दर भटक रहे हैं. अंकिता को आज तक न्याय नहीं मिल पाया. ऐसे अनेकों मुद्दे हैं जिन्हें कांग्रेस सदन के भीतर पुरजोर तरीके से उठाएगी.


Published: 30-11-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें