Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

संकल्प ग्लोब कैपिटल भवन : महिला सशक्तिकरण के लिए

जाने माने अधिवक्ता और अटल बिहारी फाउंडेशन के संस्थापक सुशील राजा ने सिविल सेवा क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण के लिए संकल्प ग्लोब कैपिटल भवन के शिलान्यास को  प्रेरणादायक बताया और कहा कि इससे प्रशासनिक सेवाओं में बेटियों की भागीदारी बढ़ेगी और यह कन्या छात्रावास इस दिशा में अत्यंत महत्वपूर्ण सिद्ध होगा.

महिला सशक्तिकरण के लिए महिला सशक्तिकरण के लिए
Author
अर्जुन सिंह

नई दिल्ली, 24-09-2022


शनिवार को धीरपुर दिल्ली में सिविल सेवा प्रतिभागी कन्या छात्रावास भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संघचालक डॉ. मोहन भागवत ने किया. इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी  उपस्थित रहे. कन्या छात्रावास का यह नया भवन संकल्प ग्लोब कैपिटल भवन के नाम से जाना जाएगा.

भवन में विद्यार्थियों के रहने के लिए कुल 36 कमरों के अलावा कोचिंग, भोजन हॉल, अध्ययन कक्ष, लाइब्रेरी, सेमिनार हॉल, पार्किंग, लिफ्ट आदि की सुविधाएं होंगी. भवन का निर्माण कार्य पूर्ण रूप से दानदाताओं के सहयोग से होगा. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं के लिए युवाओं को तैयार करने का जो कार्य संकल्प किया जा रहा है, वह एक राष्ट्र का कार्य है. जो भारत की प्रशासनिक व्यवस्था में मूल्यों को स्थापित करने में अत्यंत उपयोगी है. प्रशासनिक सेवाओं में बेटियों की भागीदारी बढ़नी चाहिए और संकल्प का नया कन्या छात्रावास इस दिशा में अत्यंत महत्वपूर्ण सिद्ध होगा. उन्होंने कहां महिला सशक्तिकरण की दिशा में संकल्प का यह प्रयास अत्यंत प्रेरणादायी सिद्ध होगा और इसके दूरगामी परिणाम होंगे, ऐसा हमारा विश्वास है. 


Published: 24-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें