Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

तीर्थ नगरी का नाम रोशन करने वाले : मेधावी बच्चे सम्मानित

बच्चे देश का भविष्य हैं. यह मेधावी आगे जिस भी क्षेत्र में जायेंगे वहां अपनी लगन और मेहनत के साथ उच्च शिक्षा ग्रहण करके निश्चित ही उच्च शिखर तक पहुंचकर अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगें यही उनकी शुभकामनाएं हैं. महापौर ने बच्चों का माल्यार्पण के साथ उन्हें शाल ओढाकर सम्मानित किया.

मेधावी बच्चे सम्मानित मेधावी बच्चे सम्मानित
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 28-07-2022


ऋषिकेश में सीबीएसई व आई सी एस सी बोर्ड की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावी बच्चों को नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने सम्मानित किया. कार्यक्रम के दौरान मेधावियों ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों के मार्गदर्शन, पेरेंट्स के सहयोग एवं दोस्तों के मोटीवेशन को दिया.

बुधवार को नगर निगम सभागार में बच्चों के अभिभावकों की मौजूदगी में मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर महापौर ने कहा कि तीर्थ नगरी के होनहार बच्चों ने ना सिर्फ उत्तराखंड बल्कि पूरे देश में शहर का नाम रोशन किया है. उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन वाले बच्चों की उपलब्धियों का श्रेय उनके कठिन परिश्रम के साथ अभिभावकों के सहयोग एवं स्कूलों द्वारा दी जा रही बेहतर शिक्षा को देते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं. यह मेधावी आगे जिस भी क्षेत्र में जायेंगे वहां अपनी लगन और मेहनत के साथ उच्च शिक्षा ग्रहण करके निश्चित ही उच्च शिखर तक पहुंचकर अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगें यही उनकी शुभकामनाएं हैं. महापौर ने बच्चों का माल्यार्पण के साथ उन्हें शाल ओढाकर सम्मानित किया.

अपने सम्बोधन में महापौर ने कहा कि सफलता की सीढियों की यह पहली मंजिल है जो आपने पार की है. आगे तमाम तकनीकी कोर्स एवं उच्च शिक्षा के लिए परिजनों से दूर रहकर आपको तमाम चुनौतियों को सफलतापूर्वक पार करना है. अभिभावकों के दिए संस्कार सदैव संजोकर रखें यह सदैव आपके काम आयेंगे. पूर्व सभासद बृजपाल राणा के संचालन में चले अभिनंदन कार्यक्रम में पार्षद अनीता रैना, विजय बडोनी, राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, राकेश मिंया, गुरुविंदर सिंह, पूर्व सभासद रामकुमार संगर ने भी अपने सम्बोधन में मेधावी बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी. इस दौरान देवेंदर प्रजापति ,मनीष शर्मा ,विजय बडोनी, राजीव गुप्ता आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे.


Published: 28-07-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें