Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

‘प्रथम अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्राई-सिटी प्राइज मनी टी - 20’ : 29 जनवरी से

हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने की घोषणा, पुरुष व महिला विजेता टीमों को मिलेंगे 51 हजार रुपये के इनाम, पंचकूला और चंडीगढ़ के 5 स्थानों पर होंगे मुकाबले।

29 जनवरी से 29 जनवरी से

हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता वाली ‘अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट’ 29 जनवरी से 6 फरवरी तक पंचकूला और चंडीगढ़ में ‘प्रथम अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्राई-सिटी प्राइज मनी टी- 20’ (अंडर-19) पुरुष और महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करेगी। टूर्नामेंट में 19 वर्ष तक के आयु वर्ग वाले खिलाड़ी भाग लेंगे।

हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बुधवार सेक्टर - 27स्थित प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में टूर्नामेंट को लेकर विस्तार से जानकारी दी। गुप्ता ने बताया कि खेल मुकाबले पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम, सेक्टर-4 स्थित सतलुज पब्लिक स्कूल, सेक्टर-16 के सेंट सोल्जर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 6 के हंसराज पब्लिक स्कूल और चंडीगढ़ के सेक्टर-26 के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में होंगे। यह मुकाबले पुरुष और महिला वर्गों में होंगे तथा दोनों वर्गों में प्रथम आनी वाली टीमों को ट्राफी के साथ-साथ 51 हजार रुपये, द्वितीय को 31 हजार की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार बेस्ट बल्लेबाज, बेस्ट गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर को 5100 रुपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी।

अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट पुरुषों और महिलाओं को रनिंग ट्रॉफी भी देगा। साथ ही ट्रस्ट ने यह टूर्नामेंट हर साल आयोजित करने का निर्णय लिया है। महिला टीमों को रंगीन ड्रेस में आने को कहा गया है। महिला टीमें सफेद रंग की गेंद के साथ प्रतियोगिता में भाग लेंगी। क्रिकेट मुकाबले सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे और दोपहर 1:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होंगे। ट्रस्ट इनके लिए बॉल उपलब्ध कराएगा और मैचों की व्यवस्था भी करेगा।

मैचों की निगरानी के लिए तकनीकी रूप से योग्य अंपायरों और स्कोरर की व्यवस्था रहेगी। टूर्नामेंट का उद्घाटन 29 जनवरी को पंचकूला के सेक्टर-4 स्थित सतलुज पब्लिक स्कूल में सुबह  10:00 बजे होगा। फाइनल मुकाबला 6 फरवरी दोपहर  2:00 बजे सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल क्रिकेट स्टेडियम  में खेला जाएगा। इसके लिए प्रविष्टियां 25 जनवरी को शाम 5 बजे तक भेजी जा सकती है। इसके लिए खिलाड़ियों की जन्मतिथि 1 सितंबर 2004 या उसके बाद की निर्धारित की गई है।

गौरतलब है कि अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट का उद्देश्य युवाओं को नशाखोरी और अपराध आदि से दूर रखने के लिए खेल, शैक्षिक और सामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देना है। इसके लिए ट्रस्ट खेल टूर्नामेंट और विभिन्न विद्यालयों में स्मार्ट बोर्ड की स्थापना, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता इत्यादि शैक्षिक गतिविधियों का आयोजन करता है। ट्रस्ट नेत्र परीक्षण और ऑपरेशन शिविरों के साथ-साथ रक्तदान शिविरों का भी आयोजन कर रहा है। इस अवसर पर टूर्नामेंट की मैनेजिंग कमेटी के सदस्य युवराज कौशिक, डीपी सोनी, डीपी सिंहल, सौरव विज, परवेज सैफी भी मौजूद रहे।    

फोटो - चंडीगढ़ प्रेस क्लब में बुधवार को  ‘प्रथम अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्राई-सिटी प्राइज मनी टी-20’ की ट्रॉफियों का अनावरण करते हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और मैनेजिंग कमेटी के सदस्य।


Published: 18-01-2023

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें