Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

कारगिल शहीद मनीष थापा स्मृति फुटबाल टूर्नामेंट : महेंद्र बॉयज देहरादून को ट्राफी

विजेता टीम ने आईडीपीएल की टीम को 4-0 से पराजित किया।

महेंद्र बॉयज देहरादून को ट्राफी महेंद्र बॉयज देहरादून को ट्राफी
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 15-01-2023


क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने कारगिल शहीद मनीष थापा स्मृति फुटबाल टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि के रूप में शिकरत की। इस दौरान टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम महेंद्र बॉयज देहरादून को ट्राफी प्रदान की। बता दे कि विजेता टीम ने आईडीपीएल की टीम को 4-0 से पराजित किया।

श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के क्रीडा मैदान में आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट में मंत्री डा. अग्रवाल ने अमर शहीद मनीष थापा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि जब भारत के शूरवीरों ने दुश्मन के पांव पीछे खींचने पर मजबूर कर दिया था। तब 26 जुलाई को 1999 को तीर्थनगरी के मनीष थापा ने अपने अन्य साथियों के साथ ऑपरेशन विजय को सफलतापूर्वक अंजाम देने में अहम भूमिका निभाई थी।

डा. अग्रवाल ने कहा कि टूर्नामेंट किसी भी खेल का हो, यह आपसी सौहार्द, भाईचारे को बढ़ावा देता है। इस तरह के आयोजन से हमारी प्रतिभाओं को एक मंच प्राप्त होता है और इस मंच के जरिए अपने हुनर को संवारने का मौका भी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को मैच में चाहे विपरीत परिस्थितियां भी क्यों न बन रही हो, उस दौरान खेल भावना का विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि खेल कोई भी हो, यह हमें झगड़ना नहीं सीखाता। उन्होंने कारगिल शहीद मनीष थापा के परिजनों को फुटबाल टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए बधाई दी और विजेता टीम के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही उप विजेता टीम को निराश न होते हुए कठिन परिश्रम करने को कहा। मैच से पूर्व मंत्री डा. अग्रवाल ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया।


Published: 15-01-2023

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें