Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

बिल लाओ, इनाम पाओ योजना : प्रथम मासिक ऑनलाइन लक्की ड्रा निकला

वित्त मंत्री डॉ प्रेम चंद अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उपभोक्ताओं को बिल लेने के संबंध में जागरूक करने के उद्देश्य से “बिल लाओ ईनाम पाओ” योजना चलायी जा रही है.

प्रथम मासिक ऑनलाइन लक्की ड्रा निकला प्रथम मासिक ऑनलाइन लक्की ड्रा निकला
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 12-12-2022


वित्त मंत्री डॉ प्रेम चंद अग्रवाल ने आज बिल लाओ, इनाम पाओ योजना का प्रथम मासिक ऑनलाइन लक्की ड्रा निकाला. इस दौरान 1500 विजेताओं की ऑनलाइन लक्की ड्रा के माध्यम से सूची तैयार की गई. सोमवार को रिंग रोड स्थित राज्य कर विभाग के मीटिंग रूम में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. वित्त मंत्री डॉ प्रेम चंद अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उपभोक्ताओं को बिल लेने के संबंध में जागरूक करने के उद्देश्य से “बिल लाओ ईनाम पाओ” योजना चलायी जा रही है.

मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि इस क्रम में आज इस योजना के पहले लक्की ड्रॉ की घोषणा की गयी है. उन्होंने बताया कि लक्की ड्रा में 500 विजेता मोबाइल फोन, 500 विजेता स्मार्ट वॉच, 500 विजेता एयर बग के निकाले गए हैं. मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि अप्रैल माह के अंत में मेगा लक्की ड्रा का आयोजन होगा. इसमें मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि इस योजना का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश के विकास एवं कर संग्रह में वृद्धि हेतु जनता के योगदान को प्रोत्साहित करना है.

मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकार खरीद पर बिल प्राप्त करने की जागरूकता के माध्यम से राजकोष को सुरक्षित करने में समस्त हितधारकों की भागीदारी सुनिश्चित होगी. इस दौरान वित्त मंत्री ने समस्त जनता से खरीद पर बिल प्राप्त करते हुए राज्य के विकास तथा खुशहाली में योगदान देने की अपील की. बता दें कि प्रथम लक्की ड्रा में ऐसे उपभोक्ताओं को शामिल किया गया है, जिनके द्वारा पंजीकृत व्यापारियों से की गयी खरीद पर प्राप्त बिल को BLIPUK APP पर अपलोड किया गया है. आज के पहले लकी ड्रा में 01 सितम्बर, 2022 से 30 नवम्बर, 2022 तक की अवधि में की गयी खरीद पर अपलोड किये गए बिलों को शामिल किया गया है. इस योजना के अंतर्गत पुरस्कार विजेताओं तथा पुरस्कार वितरण में पूर्ण पारदर्शिता रहे इसीलिए इस सम्पूर्ण प्रक्रिया में कोई मानवीय हस्तक्षेप नहीं रखा गया है. सम्पूर्ण कार्यवाही इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पूर्ण की जाती है.

विभाग की चयनित टीम द्वारा उनके सत्यापन के उपरान्त ही पुरस्कार दिये जायेंगे. इसके अतिरिक्त योजना की अवधि की समाप्ति पर माह अप्रैल या मई, 2023 में मेगा लकी ड्रा का भी आयोजन किया जाना है, जिसमें ग्राहकों को कारें, इलैक्ट्रिक स्कूटर, बाइक, लैपटॉप, माइक्रोवेव जैसे 10 करोड़ के विभिन्न पुरस्कार जीतने का अवसर प्राप्त होगा. इस मौके पर कमिश्नर राज्य कर अहमद इकबाल, स्पेशल कमिश्नर आई एस बृजवाल, एडिशनल कमिश्नर अनिल सिंह, अमित गुप्ता, ज्वाइंट कमिश्नर अनुराग मिश्रा, राकेश वर्मा, डिप्टी कमिश्नर एस एस तरुवा, दीपक बृजवाल आदि उपस्थित रहे.


Published: 12-12-2022