Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन : गंगा उत्सव कार्यक्रम

इस मौके पर गंगा स्वच्छता से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम नगर के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा आयोजित हुए. साथ ही मंत्री डा. अग्रवाल ने विद्यालयी बच्चों को पुरस्कृत भी किया.

गंगा उत्सव कार्यक्रम गंगा उत्सव कार्यक्रम
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 23-11-2022


ऋषिकेश में राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी), जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार की ओर से गंगा उत्सव कार्यक्रम के तीसरे दिन आज क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने शिरकत की. इस मौके पर गंगा स्वच्छता से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम नगर के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा आयोजित हुए. साथ ही मंत्री डा. अग्रवाल ने विद्यालयी बच्चों को पुरस्कृत भी किया.

बुधवार को त्रिवेणी घाट परिसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने किया। मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि गंगा सिर्फ नदी भर नहीं है, बल्कि इसमें मातृत्व छिपा है, जैसे एक मां के लिए अपने सभी बच्चे एक समान होते हैं, इसी तरह गंगा भी हमारे लिए मातृरूपेण हैं, जो भी उसकी शरण में आकर उसे नित्य रूप से भजता है. मां उसकी चिंताओं को मुक्त कर देती है. डा. अग्रवाल ने कहा कि गंगा उत्सव कार्यक्रम के जरिए गंगा की अविरलता और निर्मलता को बनाए रखने में लोगों में जागरूकता बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि गंगा उत्सव को सफल बनाने के लिए हम सभी को मिलकर पतित पावनी माँ गंगाजी को स्वैच्छिक रूप से निर्मल करने का संकल्प लेना होगा. साथ ही अपनी युवा पीढ़ी को गंगाजी की पौराणिकता और उसके महत्व को समझाना होगा.

इस मौके पर जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, उप जिलाधिकारी नंदन कुमार, नगर आयुक्त राहुल गोयल, निरंजनी अखाड़ा हरिद्वार महंत रविन्द्र गिरी, पर्यावरण विद विनोद जुगरान, मण्डल अध्यक्ष दिनेश सती, महामंत्री सुमित पंवार, पार्षद रीना शर्मा, राजेश दिवाकर, राकेश पारछा, राजीव थपलियाल, रूपेश गुप्ता, युवा मोर्चा अध्यक्ष नितिन सक्सेना, हरीश तिवारी आदि उपस्थित रहे.


Published: 23-11-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें