Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

झील के पास : डंपिंग जोन का ग्रामीणों ने किया विरोध

ऋषिकेश के ग्रामीणों ने कहा है कि डंपिंग जोन के पक्ष में बिल्कुल कुछ भी नहीं सुनना है हमे वहां पर डंपिंग जोन नहीं चाहिए वैसे भी वह डंपिंग जोन इलीगल तरीके से रजिस्ट्री करवा करके बनाने की कोशिश की जा रही है जिसका कि हम लोग सब इसका विरोध करेंगे और क्षेत्र की जनता को भी साथ लेकर के प्रशासन शासन के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करेंगे.

डंपिंग जोन का ग्रामीणों ने किया विरोध डंपिंग जोन का ग्रामीणों ने किया विरोध
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 08-11-2022


नगर पंचायत घनसाली चमियाला के डंपिंग जोन घोंटी पुल के पास जहां पर की 27 गांव ढुगं मंदार पट्टी का घाट है जहां पर कि सब दहन केंद्र भी है उसके विरोध में आज 27 गांव की सभी ग्राम प्रधान और जिला पंचायत मेंबर ढुगं मंदार तथा फागुन पट्टी के जिला पंचायत मेंबर ग्राम प्रधान गौजियाणां आदि लोगों ने एसडीएम घनसाली अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत घनसाली थाना अध्यक्ष घनसाली को अपना विरोध दर्ज करवाया और साथ ही जो मीटिंग नगर पंचायत अध्यक्ष घनसाली ने ने सभी जनप्रतिनिधियों की बुलाई थी उस मीटिंग का बहिष्कार भी किया. उन सब का कहना था कि हमने डंपिंग जोन के पक्ष में बिल्कुल कुछ भी नहीं सुनना है हमे वहां पर डंपिंग जोन नहीं चाहिए वैसे भी वह डंपिंग जोन इलीगल तरीके से रजिस्ट्री करवा करके बनाने की कोशिश की जा रही है जिसका कि हम लोग सब इसका विरोध करेंगे और क्षेत्र की जनता को भी साथ लेकर के प्रशासन शासन के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करेंगे.

सामाजिक कार्यकर्ता भगवती प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यह जो डंपिंग जॉन की जमीन नगर पंचायत घनसाली के नाम हुई अभी गलत तरीके से हुई है क्योंकि 20 मीटर नीचे झील का जलभराव होने के कारण एनजीटी की परिधि भी आती है. एक ओर तो सरकार नदियों को साफ सुथरी करना है करने की कोशिश कर रही है जो हो नहीं पा रहा है ऊपर से आप 20 मीटर की दूरी पर पर ही दो नगर पंचायतों का कचरा ला करके हमारे घाट के सर पर बिठा रहे हैं और वह जेसीबी बिल्कुल गलत तरीके से हो रखी है. जो जमीन टीएचडीसी ने स्क्वायर कर रखी है डैम के लिए उस जमीन की रजिस्ट्री करवा दी है जबकि उस व्यक्ति को 10 बीघा जमीन और आर्थिक लाभ दे करके अन्यत्र बसाया गया है.

उसके बाद प्रशासन की मिलीभगत से यह रजिस्ट्री कराई गई है जिसके खिलाफ हम लोग हाईकोर्ट भी जाएंगे ब्लॉक अध्यक्ष ग्राम प्रधान सोभा बडोनी जी ने कहां की मैंने पूर्व में भी अपने जनप्रतिनिधियों द्वारा इसका विरोध किया था. डीएम से बात करके हम सब जनप्रतिनिधि उनसे मिलकर के हमने एतराज दर्ज कराया था और उसके बावजूद इन लोगों ने जबरदस्ती यहां पर जेसीबी मशीन बुलाकर के काम शुरू कराने की कोशिश की. जबकि पूरे क्षेत्र का इसमें विरोध है और क्षेत्र की जनप्रतिनिधि पूरी पब्लिक हमारे साथ है. डीएम साहब ने आश्वासन भी दिया था उस दिन कि यहां पर गलत नहीं बनेगा लेकिन उसके बावजूद भी उन्होंने यहां पर जबरदस्ती काम करने की कोशिश की जिसके लिए हमारे समस्त ग्राम प्रधान और जिला पंचायत मेंबर क्षेत्र पंचायत मेंबर तमाम लोग हमारे साथ में हैं.

सामाजिक कार्यकर्ता विजयपाल रावत ने कहा कि हमको यहां पर टेंट लगाकर के धरना भी देना पड़े उसके लिए भी हम लोग तैयार हैं. सभी लोगों ने एक ही स्वर में कहा कि हम यहां पर डंपिंग जोन नहीं बनने देंगे. इसका हम सारे प्रधान बिल करके विरोध करेंगे जिसमें कि जिला पंचायत मेंबर ढुंग मंदार, जिला पंचायत मेंबर फैगुल पट्टी, ग्राम प्रधान मदार, ग्राम प्रधान ढूंग, ग्राम प्रधान बडोनगांव, ग्राम प्रधान घोंटी, ग्राम प्रधान सैंण, ग्राम प्रधान गौजियाणां, ग्राम प्रधान स्यूरी, ग्राम प्रधान सेमा, ग्राम प्रधान गहड़, ग्राम प्रधान कल्दा, ग्राम प्रधान भटवाड़ा, ग्राम प्रधान मुसांकरी, ग्राम प्रधान लासी सब लोगों ने एक स्वर में कहा कि हम जितने जनप्रतिनिधि चुने हुए हैं हम सब इसका विरोध करते हैं. यहां पर काफी लोग उपस्थित थे. शिवप्रसाद बडोनी, रामदयाल कंसवाल, हीरामणि सेमवाल, आनंद स्वरूप बडोनी, खुशीराम, देवेंद्र कन्सवाल, गोवर्धन नाथ आदि उपस्थित रहे.


Published: 08-11-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें