Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

मातृशक्ति को सरकारी नोकरियों में क्षैतिज आरक्षण पर : सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत

मुख्यमंत्री की प्रभावी पैरवी और मातृशक्ति के प्रति उनके सम्मान और समर्पण का ही नतीजा है कि उत्तराखण्ड की महिलाओं को सरकारी नोकरियों में भी 30 प्रतिशत आरक्षण मिलने जा रहा है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 05-11-2022


रायवाला उत्तराखंड की मातृशक्ति को सरकारी नौकरियों में मिलने वाले क्षैतिज आरक्षण पर नैनीताल हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई रोक पर सुप्रीम कोर्ट से स्टे मिलने पर प्रदेश में खुशी का माहौल व्याप्त है. शनिवार को भाजपा महिलामोर्चा की उपाध्यक्ष लक्ष्मी गुरूंग के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता तथा स्थानीय महिलाओं ने मिष्ठान वितरित कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया.

इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष लक्ष्मी गुरूंग ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखण्ड के युवा ऊर्जावान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु अनेकों योजनाएं धरातल पर चल रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की प्रभावी पैरवी और मातृशक्ति के प्रति उनके सम्मान और समर्पण का ही नतीजा है कि उत्तराखण्ड की महिलाओं को सरकारी नोकरियों में भी 30 प्रतिशत आरक्षण मिलने जा रहा है. इस अवसर पर उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को आभार पत्र प्रेषित किया गया.
इस दौरान मौके पर लक्ष्मी गुरूंग,रोमा सहगल, बसंती,अनिता, रश्मि, पुष्पा, आशा, कमलजीत कोर, सोनाली, समझना, संजीता, नेहा आदि उपस्थित रहे.


Published: 05-11-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें