Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

ब्लैकमेल कर 20 लाख रूपये की मांग करने वाला : कथित पत्रकार ईश्वर शुक्ला गिरफ्तार

अपने आप को पत्रकार बताकर अवैध वसूली करने वाला पत्रकार ईश्वर शुक्ला हाल में स्वतंत्र चेतना नामक पेपर में है, जो अपने आपको समाचार भास्कर पोर्टल का मालिक बताता है. ईश्वर शुक्ला के विरुद्ध पूर्व में भी अवैध वसूली के सम्बंध में थाना मुनि की रेती में मुकादमा अपराध संख्या 6/2019 धारा 384,385,388 IPC का अभियोग पंजीकृत है

कथित पत्रकार ईश्वर शुक्ला गिरफ्तार कथित पत्रकार ईश्वर शुक्ला गिरफ्तार
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 20-09-2022


ऋषिकेश में थाना मुनि की रेती क्षेत्र अंतर्गत होटल व्यवसायी महानंद शर्मा पुत्र स्व राम स्वरूप शर्मा निवासी- लेमन ट्री होटल तपोवन ने लिखित तहरीर दी कि ईश्वर शुक्ला नाम का व्यक्ति जो अपने आप को कथित पत्रकार बताता है, काफी समय से मुझे ब्लैकमेल कर 20 (बीस) लाख रुपये की मांग कर रहा है और 20 लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. मेरे निर्माणाधीन होटल की शिकायत प्राधिकरण और एनजीटी में करने और अपने पोर्टल में बदनाम करने की धमकी दे रहा है. जिस पर तत्काल मु0अ0स0 68/2022, धारा 386 IPC पंजीकृत कर विवेचना की गई और उच्च अधिकारी गणों को उक्त विषय में सूचना दी गई.

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल के द्वारा अपने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर अच्छे से छानबीन कर मामले के निस्तारण हेतु आदेशित किया गया. जिस पर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी नरेंद्र नगर के द्वारा भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. प्रभारी निरीक्षक मुनी की रेती के निर्देशन में दो पुलिस टीम (वर्दी एवं सादा वस्त्र) गठित कर एक पुलिस टीम वरिष्ठ उप निरीक्षक एवं एक पुलिस टीम विवेचना अधिकारी के साथ नियुक्त कर उच्च अधिकारी गणो से प्राप्त दिशा निर्देश देकर रवाना किया गया. एक टीम पत्रकार ईश्वर शुक्ला के सम्भावित ठिकानो एव दूसरी टीम मुखबिर के साथ क्षेत्र में तलाश किया.

नाम दर्ज पत्रकार के विषय में जानकारी हासिल करने पर वादी मुकदमा द्वारा भी सी0सी0टी0वी0 फुटेज उपलब्ध कराई गई, जिसमें अभियुक्त ईश्वर शुक्ला घमकी दे रहा है और पता चला कि अपने आप को पत्रकार बताकर अवैध वसूली करने वाला पत्रकार ईश्वर शुक्ला हाल में स्वतंत्र चेतना नामक पेपर में है, जो अपने आपको समाचार भास्कर पोर्टल का मालिक बताता है. ईश्वर शुक्ला के विरुद्ध पूर्व में भी अवैध वसूली के सम्बंध में थाना मुनि की रेती में मुकादमा अपराध संख्या 6/2019 धारा 384,385,388 IPC का अभियोग पंजीकृत है जिसमे अभियुक्त के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय दिया गया है. गठित पुलिस टीम द्वारा पतारसी सुरागरसी करते हुए उक्त अभियुक्त ईश्वर शुक्ला को आज दिनाक 20/09/2022 को पुलिस टीम द्वारा प्रात: 10:20 बजे बिजली दफ्तर के सामने से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्त को समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

पुलिस टीम में उप0 नि0 नवल गुप्ता, आरक्षी 136 अरुण शर्मा, आरक्षी 170 देवराज शर्मा शामिल थे.


Published: 20-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें