Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

उत्तराखंड भर्ती घोटाला : यू के डी का आन्दोलन जारी

उत्तराखंड क्रांति दल वह दल है जिसने यह राज्य बनाया और यह विडंबना देखिए कि 22 सालों बाद भी जिस उद्देश्य हेतु इस राज्य का निर्माण किया गया था वह तो पूरा हुआ नहीं उल्टा राज्य के लोगों को सड़कों पर नारे लगाने के लिए मजबूर कर दिया गया है.

यू के डी का आन्दोलन जारी यू के डी का आन्दोलन जारी
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 16-09-2022


उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरने के 18 तथा क्रमिक अनशन के पांचवें दिन विभिन्न भर्तियों में घोटाले एवं सीबीआई जांच को लेकर क्रमशः जिला अध्यक्ष दीपक रावत, रेखा मियां, शकुंतला रावत तथा प्रमिला रावत हड़ताल पर बैठे. भूख हड़ताल पर वरिष्ठ नेता रेखा मियां ने कहा आज 18 दिन होने के बाद भी सरकार ने विवादित भर्ती परीक्षाओं के विषय में कोई भी स्पष्ट निर्देश नहीं दिया है. यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता कि युवा, मातृशक्ति सब आज सड़कों पर है.

मीडिया प्रभारी किरण रावत के अनुसार इस अवसर पर आगे प्रमिला रावत ने कहा उत्तराखंड क्रांति दल वह दल है जिसने यह राज्य बनाया और यह विडंबना देखिए कि 22 सालों बाद भी जिस उद्देश्य हेतु इस राज्य का निर्माण किया गया था वह तो पूरा हुआ नहीं उल्टा राज्य के लोगों को सड़कों पर नारे लगाने के लिए मजबूर कर दिया गया है. वरिष्ठ आंदोलनकारी नेता शकुंतला रावत ने कहा सरकार सीबीआई जांच के आदेश इसलिए नहीं दे रही है कि इन भर्ती धांधली के पीछे कई सफेदपोश के नाम आ रहे हैं और तो और धरने को खत्म करने के लिए विभिन्न प्रकार की साजिशें की जा रही है किंतु हम यह सरकार को बता देना चाहते हैं की उत्तराखंड क्रांति दल पहले राज्य बनाने के लिए लड़ा और अब उसी राज्य को बचाने के लिए एक और आंदोलन 1994 की तर्ज पर किया जाएगा और इसका पूर्ण दायित्व सरकार का ही होगा.

धरने पर पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक बीडी रतूड़ी, राजेंद्र बिष्ट, जय प्रकाश उपाध्याय, दीपक रावत, किरण रावत, प्रीति थपलियाल, राजेश्वरी रावत, मंजू बहुगुणा, सरोज कश्यप, ममता, संजीव भट्ट, मोहन सिंह भंडारी, बिपिन रावत, जितेंद्र पवार आदि उपस्थित थे.


Published: 16-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें