Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

नौकरियों में धांधली : यू के डी की भूख हड़ताल जारी

भूख हड़ताल पर बैठे यूकेडी के वरिष्ठ नेता केंद्रपाल तोपवाल जी ने कहा जब से राज्य बना है तब से सभी विभागों की जितने भी सरकारी है उनकी सीबीआई जांच होनी चाहिए और सफेदपोश और नौकरशाहों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए.

यू के डी की भूख हड़ताल जारी यू के डी की भूख हड़ताल जारी
Author
श्रीराम मौर्य

देहरादून , 14-09-2022


उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरने के 15 दिन पूरे होने के बाद क्रमिक अनशन के तीसरे दिन विभिन्न भर्तियों में घोटाले एवं सीबीआई जांच को लेकर क्रमशः बृजमोहन सजवान, श्याम सिंह रमोला, केंद्रपाल सिंह तोपवाल, मसूरी विधानसभा से 2022 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी मनीष गुनियाल जी भूख हड़ताल पर बैठे.

उत्तराखंड क्रांति दल की देहरादून जिला कार्यकारी जिलाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी किरण रावत ने बताया कि भूख हड़ताल पर बैठे यूकेडी के वरिष्ठ नेता केंद्रपाल तोपवाल जी ने कहा जब से राज्य बना है तब से सभी विभागों की जितने भी सरकारी है उनकी सीबीआई जांच होनी चाहिए और सफेदपोश और नौकरशाहों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए. आगे मनीष गौनियाल जी ने कहा जब से उत्तराखंड बना है तब से दोनों ही सरकारों ने भ्रष्टाचार का दामन पहना हुआ है उनके भ्रष्टाचार की पोल खोलनी चाहिए. गरीब तबके के लोगों को न पकड़ते हुए सफेदपोश की सीबीआई जांच होनी चाहिए यही मांग हमारी है और आगे तक ही मांग हमारी रहेगी.

युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय महामंत्री बृजमोहन सजवान ने कहा जब तक सीबीआई जांच नहीं हुई तब तक हम हटने वाले नहीं, चाहे इसके लिए हमें कुछ बलि भी देनी पड़े. हम देने के लिए तैयार हैं और निरंतर रूप से हम लगे रहेंगे. युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय सचिव श्याम सिंह रमोला ने कहा आप सभी से अनुरोध है कि हम यहां पर आप लोगों की मांगों को लेकर अनशन पर बैठे हैं आप सभी एकजुट होकर हमारी इस मुहिम में भागीदार बनें. इसी बीच देवप्रयाग से पूर्व विधायक तथा कैबिनेट मंत्री रहे मातबर सिंह कंडारी ने भी हमारी इस धरने को समर्थन देते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में जो राजनीति हो रही है वह बहुत ही हल्की राजनीति है. राज्य के लोगों के हित करना तो दूर बात उनके हितों के लिए सोचने को भी तैयार नहीं हैं.

सहायक अध्यापक परीक्षाओं में धांधली

कल सहायक अध्यापक परीक्षाओं में धांधली को लेकर 2018 तथा 2021 बैच के अभ्यर्थियों ने युवा उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट को समर्थन पत्र सौंपकर एल टी परीक्षाओं में घोटाले की सी बी आई जाँच की मांग की. युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट ने कहा कि एल टी भर्ती परीक्षा भी अन्य भर्तियो की भाँति संदिग्ध कंपनी (RMS) द्वारा ही संपन्न कराई गयी. इससे यह स्पष्ट होता है कि इस परीक्षा में भी पूर्ण रूप से फर्जी तरीके से अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. अतः इन परीक्षाओं की सी बी आई जाँच होनी चाहिए. युवा प्रकोष्ठ से प्रीति थप्लियाल ने कहा आज 15 दिन होने पर भी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है . अब यह लड़ाई सिर्फ घोटालों की सीबीआई जांच तक सीमित नहीं रह गई है अपितु अब उत्तराखंड राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए आंदोलन किया जाएगा . बारी बारी से दोनों राष्ट्रीय दलों ने उत्तराखंड राज्य के जल, जंगल और जमीन को लूटा है. यदि जांच की जाए तो दोनों राष्ट्रीय दलों के अधिकांश सफेदपोश सलाखों के पीछे होंगे. यही वजह है कि मुख्यमंत्री सीबीआई जांच के आदेश नहीं दे पा रहे हैं  जो कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

कार्यकारी जिलाध्यक्ष देहरादून किरन रावत ने कहा कि मुक्त विश्वविद्यालय में जिस प्रकार से अपने सगे संबंधियों को और आर एस एस के सदस्यों को फर्जी तरीके से नियुक्त किया गया है, अब शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का नैतिक कर्तव्य बनता है कि वे इस्तीफा दें. युवा जो कि किसी राज्य का मजबूत स्तंभ होते हैं सड़कों पर नारे लगा रहे हैं. वह राज्य मजबूत कैसे होगा जहां के युवा लगातार सड़कों पर है जहां की महिलाओं के अधिकार छीन लिए गए हैं. अब तो यह स्पष्ट हो गया है कि सरकार चाहती ही नहीं है कि उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार दिया जाए. धरने में दीपक मधवाल, प्रमिला रावत, उत्तम रावत ,प्रीति थपलियाल ,उत्तरा पंत बहुगुणा, राजेश रावत,मीनाक्षी घिल्डियाल ,सोमेश बूढ़ाकोटी, दीपक घिल्डियाल, सतीश जुयाल, पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक बीडी रतूड़ी, राजेंद्र बिष्ट, आनंद प्रकाश जुयाल, जय प्रकाश उपाध्याय, दीपक रावत, किरण रावत, प्रीति थपलियाल, उत्तरा पंत बहुगुणा, शकुंतला रावत, रेखा शर्मा, मीनाक्षी घिल्डियाल आदि उपस्थित थे.

 


Published: 14-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें