Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

कोटद्वार डिपो के पास ड्राइवर कंडक्टर की कमी : दिल्ली पौड़ी मार्ग के लिए केवल दो ही बसें

पौड़ी-कोटद्वार-दिल्ली सडक़ मार्ग पर वर्तमान में दो ही बसें, डिपों में वाहनों के संचालन पर चालक, परिचालको का अभाव भी बना हुआ. कोटद्वार डिपों में उपलब्ध जगह में बस बेड़ा बढाया जाना सम्भव नही हो पा रहा है.

दिल्ली पौड़ी मार्ग के लिए केवल दो ही बसें दिल्ली पौड़ी मार्ग के लिए केवल दो ही बसें
Author
श्रीराम मौर्य

कोटद्वार , 14-09-2022


पौड़ी दिल्ली मार्ग में राज्य परिवहन में बसों की कम संख्या होने के कारण इस मार्ग में यात्रा करने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस पर 13 सितंबर को उत्तराखंड परिवहन निगम कोटद्वार सहायक महा प्रबंधक द्वारा शिकायतकर्ता अर्जुन सिंह को जवाब में ड्राइवर कंडेक्टर की संख्या में कमी बताया गया है.

दरअसल अर्जुन जून माह में अपने गांव जाने के लिए दिल्ली आईएसबीटी से पौड़ी की बस पकड़ने गए, तो उन्हे वहां केवल एक बस लगी मिली जिसके लिए सैकड़ों लोग इंतजार में खड़े थे. केवल 50 सीट की छोटी बस होने के कारण कई यात्रियों को आधे रास्ते कोटद्वार तक अन्य बस में सफर करना पड़ा जिसमे खर्च भी बढ़ा और समय भी ज्यादा लगा बीच में बस बदलने की परेशानी वो अलग. इसको लेकर  उन्होंने 4 जुलाई को प्रधानमंत्री पोर्टल के माध्यम से इसकी शिकायत भेजी जिस पर 13 सितंबर को सहायक महा प्रबंधक कोटद्वार द्वारा जवाब में बताया गया कि वर्तमान में पौड़ी - कोटद्वार - दिल्ली मार्ग में दो बस ही संचालित है जिसमे से चार धाम यात्रा में कुछ समय के लिए एक ही सेवा संचालित हो पा रही थी. वही वर्तमान में डिपो में वाहनों के संचालन के लिए ड्राइवर और कंडेक्टर की कमी भी है. जवाब में  कोटद्वार डिपो स्टेशन का मुख्यमंत्री की घोषणा के अर्न्तगत डिपों स्टेशन  कार्यशाला का निर्माण कार्य शासन स्तर पर हो रहा है लेकिन में डिपो में जगह की कमी से बस बेड़ा बढाया जाना सम्भव नही हो पा रहा है बताया गया. इसपर अर्जुन कहते है राज्य बने दो दशक बीत गए पलायन रुक नही रहा, जब लोग घर जाने लगे तो बस भी पर्याप्त नहीं है. पौड़ी बड़ा और प्राचीन शहर है. पर्यटन, व्यापार और यहां के लोगो का आने जाने के लिहाज से दो बसें  पर्याप्त नही हैं. यह संख्या बढ़ाई जानी चाहिए.


Published: 14-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें