Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

ऋषिकेश,मुनि की रेती,लक्ष्मण झूला में डेंगू का प्रकोप : अस्पतालों में लगी मरीजों की लंबी लंबी लाइन

ऋषिकेश, मुनी की रेती, लक्ष्मण झूला आदि क्षेत्रों में डेंगू लगातार अपने पांव पसार रहा है. भारी मात्रा में डेंगू के मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं जिसको लेकर प्रशासन गंभीर दिखाई दे रहा है. नगर पालिका मुनि की रेती की टीम स्वास्थ्य विभाग की टीम संयुक्त रुप से लोगों के घर जा जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

अस्पतालों में लगी मरीजों की लंबी लंबी लाइन अस्पतालों में लगी मरीजों की लंबी लंबी लाइन
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 13-09-2022


ऋषिकेश, मुनी की रेती, लक्ष्मण झूला आदि क्षेत्रों में डेंगू लगातार अपने पांव पसार रहा है. भारी मात्रा में डेंगू के मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं जिसको लेकर प्रशासन गंभीर दिखाई दे रहा है. नगर पालिका मुनि की रेती की टीम स्वास्थ्य विभाग की टीम संयुक्त रुप से लोगों के घर जा जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. अपने घर के पास पानी इकट्ठा ना होने दें, सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें, लेकिन मुनी की रेती क्षेत्र में बस पार्किंग का बहुत बुरा हाल है. वही ऋषिकेश बस अड्डे का भी बहुत बुरा हाल है. मुनी की रेती बस पार्किंग में बरसात के कारण भारी मात्रा में पानी ईकट्ठा हो रखा है. पानी की निकासी ना होने के कारण जगह-जगह पानी का भराव है जिस कारण अलग-अलग राज्यों से आने वाले यात्रियों को डेंगू का खतरा बना हुआ है.

नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मुनी की रेती तनवीर मारवाह जी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने बताया कि बस पार्किंग में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था ना होने के कारण अक्सर पानी भर जाता है. पीडब्ल्यूडी विभाग और सिंचाई विभाग कई बार नगर पालिका द्वारा अनुरोध किया गया है, कि इसका कोई रास्ता निकालें लेकिन अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिल पा रही है. वही ऋषिकेश बस अड्डे का बहुत बुरा हाल है. वहां पर पानी के नल टूटे हुए हैं जिसका पानी सड़क पर फैल रहा है. शौचालय तो बना दिए गए, लेकिन पानी की निकासी ना होने के कारण सारा गंदा पानी सड़क पर फैल रहा है. लोग उस गंदे पानी में चलने के लिए मजबूर हैं. ऐसे कैसे रोक पाएंगे डेंगू को.


Published: 13-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें