Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

कोटद्वार में सफाई कर्मी हड़ताल : व्यवस्था चरमराई

कोटद्वार नगर निगम में सफाई कर्मचारियों के हड़ताल प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने नगर निगम आयुक्त एवं उपजिलाधिकारी के संग बैठक की. इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को शीघ्र ही हड़ताल प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दिए.

व्यवस्था चरमराई व्यवस्था चरमराई
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

कोटद्वार , 13-09-2022


कोटद्वार नगर निगम में सफाई कर्मचारियों के हड़ताल प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने नगर निगम आयुक्त एवं उपजिलाधिकारी के संग बैठक की. इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को शीघ्र ही हड़ताल प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दिए एवं शहर में सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से चरमराई सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए कहा.

ज्ञात है की विगत दिनों नगर निगम में नियुक्त संविदा व दैनिक श्रमिक के रूप में कार्यरत सफाई और पीआरडी कर्मियों को हटाकर ठेके पर रखने के मामले में सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं. तीन अगस्त को सफाई कर्मचारियों को अप्रैल 2018 के शासनादेश का हवाला देते हुए आउटसोर्स में समायोजित करने के आदेश दिए गए थे. सफाई कर्मचारियों ने ठेकेदारी प्रथा पर नियुक्त करने का विरोध करते हुए छह सितंबर से कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया.

इस संबंध में सफाई कर्मियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष से उनके निजी आवास पर भेंट कर ज्ञापन सौंपा गया, विधानसभा अध्यक्ष ने सभी सफाई कर्मियों को आश्वस्त किया कि किसी के साथ भी कोई भी प्रकार की नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी. विधानसभा अध्यक्ष ने इस प्रकरण को लेकर नगर निगम आयुक्त एवं उप जिला अधिकारी के साथ बैठक की.
विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि इस मामले का जल्द से जल्द निपटारा किया जाए. उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से 40 वार्डों में सफाई व्यस्था चरमरा गई है. जगह-जगह गंदगी के ढेर लग गए हैं. दुर्गंध से लोग बेहाल हैं. डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन ठप है. कूड़ा नहीं उठने से शहर में संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सफाई कर्मियों से बात कर समस्या का हल निकाला जाए एवं शीघ्र से शीघ्र नगर में सफाई की व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जाए.


Published: 13-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें