Media4Citizen Logo
खबर आज भी, कल भी - आपका अपना न्यूज़ पोर्टल
www.media4citizen.com

बेरोजगार युवा : डिग्री लेकर आर एस एस दफ्तर पहुंचे

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि जहॉं एक ओर पढ़ा लिखा स्थानीय बेरोज़गार युवा नौकरी को दर दर भटक रहा है वहीं दूसरी ओर पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष रहे मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने अपने परिवार व नज़दीकियों को ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से पीछे के दरवाज़े से नौकरी लगवाने का काम किया.

डिग्री लेकर आर एस एस दफ्तर पहुंचे डिग्री लेकर आर एस एस दफ्तर पहुंचे
Author - राव शहजाद
राव शहजाद

ऋषिकेश , 02-09-2022


ऋषिकेश में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला के नेतृत्व में विधानसभा में अपने रिश्तेदार व नज़दीकियों की सिफ़ारिश कर नौकरी लगवाने के विरोध में आरएसएस दफ़्तर में आरएसएस के प्रचारकों से युवा और बेरोज़गार अपनी डिग्री दिखाकर नौकरी की गुहार लगाने पहुँचे साथ ही नौकरी की मॉंग की. परन्तु कार्यालय बंद होने के कारण युवा बेरोज़गार बाहर दरवाज़े पर ही नौकरी की गुहार लगाकर आरएसएस के लोगों से नौकरी की माँग की.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि जहॉं एक ओर पढ़ा लिखा स्थानीय बेरोज़गार युवा नौकरी को दर दर भटक रहा है वहीं दूसरी ओर पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष रहे मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने अपने परिवार व नज़दीकियों को ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से पीछे के दरवाज़े से नौकरी लगवाने का काम किया. साथ उनके व उनके कार्यकर्ताओं द्वारा ये बताया गया कि आरएसएस की इसमें बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और आरएसएस के शीर्ष नेताओं ने अपने परिवार के उन लोगों को ग़लत तरीक़े से नौकरी दिलवाने का काम किया जो उत्तराखण्ड के मूल निवासी तो क्या स्थाई निवासी भी नहीं हैं. तो कहीं ना कहीं इस प्रकरण से आरएसएस की कार्यप्रणाली की पोल खुली है जो आरएसएस के नेता त्याग, समर्पण, देशभक्ति की बात कर व परिवारवाद के खिलाफ की बड़ी बड़ी बात करके लोगों के बीच में जाते थे वे आज अपने परिवारवाद में अंधे होकर बेरोज़गारों का हक़ मारने का काम कर रहे हैं.

युवा बेरोज़गार अरविंद कुमार ने कहा कि हमारे माता-पिता ने लाखों रुपये खर्च कर हमें पढ़ाया लिखाया और अब जब नौकरी की बात आई हमने भर्ती परीक्षा की तैयारी की तो भर्ती परीक्षा बार बार रद्द हो रही हैं और आरएसएस के नेता व सरकार के मंत्री बैक डोर से अपने नातेदारों को नौकरी लगवाने का काम कर रहे हैं जोकि सरासर अन्याय है. आज मैंने अपने बेरोज़गारों साथियों के साथ आरएसएस के कार्यालय में अपनी डिग्री दिखाकर नौकरी की गुहार लगाने आया था परन्तु यहॉं कोई नहीं मिला और हम ये माँग भी करते हैं कि हमें अपना भांजा बना लीजिये ताकि रिस्तेदारी में ही नौकरी मिल जायें.

कार्यक्रम में पूर्व ज़िलाध्यक्ष शिव प्रसाद भट्ट, प्रदेश सचिव विवेक तिवारी, युका महानगर अध्यक्ष जितेंद्र पाल पाठी, अभिनव मलिक, जगजीत सिंह, युंका प्रदेश महासचिव गौरव राणा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गौरव कुमार राणा,एनएसयूआई अध्यक्ष शिवा सिंह, प्रिंस सक्सेना, अंकित पयाल, राज सिंह बिष्ट, हिमांशु जाटव,अजय दास, संदीप कुमार, आकाश कुमार, अमन बलूनी, गौरव यादव, वसीम, सुधाकर, शिवम प्रजापति, कार्तिक, आशीष कटारिया अनीश पुनिया, शिवम साहनी, अभिषेक राणा, शौरभ, हर्ष कुमार, आशुतोष सहित दर्जनों युवा मौजूद थे ।।


Published: 02-09-2022

लेटेस्ट


संबंधित ख़बरें